Memory Alexa Hindi

Kalash One Imagetips for heart blockage, टिप्स फॉर हार्ट ब्लॉकेज, Kalash One Image


tips for heart blockage



 Heart Blockage, हार्ट ब्लॉकेज, 


भारत में व्यस्त दिनचर्या, कम शरीरिक श्रम और खान-पान की अनियमितता के कारण शहरो में करोड़ो लोगो का वजन व कोलस्ट्रोल बढ़ता ही जा रहा है, जिसका सीधा असर ह्रदय पर पड़ता है। कोलस्ट्रोल बढ़ने से लोगो का रक्तचाप बढ़ जाता है, heart blockage,  हार्ट ब्लॉकेज होने लगता है  / ह्रदय की धमनियों के मार्ग अवरुद्ध होने लगते है, जिससे ह्रदय में साफ ऑक्सीजन युक्त रक्त की सप्लाई अवरुद्ध होने लगती है और लोगो में हार्ट अटैक का खतरा बड़ जाता है।  भारत मैं सबसे ज्यादा मौते कोलस्ट्रोल बढ़ने से  heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज, के कारण हार्ट अटैक से होती हैं।  

 

आज भारत में हार्ट की दवाएं अर्थात दिल के रोगियों को heart blockage treatment, ह्रदय की धमनियों के मार्ग को खोलने के लिए अरबों रूपये की दवाई बेचीं जा रही हैं ! लेकिन अगर स्तिथि ख़राब हुई तो डॉक्टर heart blockage treatment, हार्ट ब्लॉकेज ट्रीटमेंट, के लिए angioplasty (एन्जीओप्लास्टी) करवाने की सलाह देते है। 

 

angioplasty के ऑपरेशन मे डॉक्टर दिल की नली में एक spring जिसे जिसे stent कहते हैं डालते हैं। एक काफी खर्चीला और पेचीदा होता है। 

 

हम आपको heart blockage removal, ह्रदय की धमनियों को साफ करने, heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज खोलने, शरीर में ऑक्सीजन युक्त रक्त का प्रवाह सुचारु रूप से करने के लिए एक आसान सा उपाय बताते है। 

  


 Heart Blockage Removal,  Heart Blockage Treatment, 




हमारे ह्रदय heart के लिए नींबू, अदरक, लहसुन, और एप्पल साइडर सिरका बहुत ही उपयोगी है। शोधो से ज्ञात हुआ है कि इनके सेवन से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है, शरीर का बहुत सी बिमारियों से बचाव होता है। यह चारो heart treatment  के लिए रामबाण साबित हुई है तभी तो प्राचीन काल से ही हमारे ऋषि मुनियों ने इसके सेवन पर बहुत बल दिया है। यह बहुत ही उपयोगी heart blockage tip है। 

 

अदरक (ginger juice) :- अदरक का heart treatment, हृदय रोग में लंबे समय से उपयोग किया जाता रहा है। अदरक ना केवल कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है, वरन हमारे रक्तचाप को भी नियंत्रित करता है।  अदरक के सेवन से heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज, ब्लड-क्लॉटिंग को रोकने में भी मदद मिलती है ।

अदरक में मैंगनीज की अच्छी मात्रा के कारण अदरक हृदय, रक्त वाहिकाओं और मूत्र मार्गों का संरक्षण करता है। अदरक में पोटेशियम की मात्रा अधिक होती है जो दिल के लिए लाभदायक होती है। इसलिए अदरक को नियमित रूप से अपने आहार में शामिल करने से ह्रदय स्वस्थ रहता है।अदरक खून को पतला करता है। यह दर्द और सुजन को प्राकृतिक तरीके से 90% तक कम कर देता है । 

 

लहसुन (garlic juice) :-  लहसुन दिल के रोगियों के लिए बहुत फायदेमंद है । लहसुन में पाया जाने वाला ALLICIN तत्व  छोटी आंत से cholesterol का अवशोषण करता है और cholesterol को बनने  नहीं देता है जिससे  cholesterol खून में जान ही पाता है। लहसुन शरीर में bed cholesterol को दूर करता है और good cholesterol LDL को बढ़ाता है। 

 

 लहसुन में पाया जाने वाला रसायन ajoene, शरीर में blood coagulation को रोकता है।  लहसुन में खून को पतला रखने का गुण है । लहसुन  BP को भी सामान्य रखता है, लह्सुन heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज, रक्तवाहिनियो को खोल देता है तथा उन्हें relax रखता है जिससे bp सामान्य होने से रक्त वाहिनियो पर कम दबाव पड़ता है और रक्त वाहिनियो को क्षति नहीं पहुँचती है। 

 

नींबू (lemon juice) :-  नींबू में भरपूर मात्रा में पोटेशियम होता है। पोटेशियम चक्‍कर आना और उच्‍च रक्‍तचाप  समस्या को कम करता है। नींबू हमारे मानसिक तनाव को भी कम करता है। नींबू में मौजूद antioxidants, vitamin C potassium हमारे खून को साफ़ करते हैं। नींबू के सेवन से हमारी रोप्रतिरोधक क्षमता (immunity) भी बढ़ती हैं।

 

एप्पल साइडर सिरका ( apple cider vinegar) :- सेब का सिरका हमारे शरीर के खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है।  एप्पल साइडर सिरका से हमारा रक्तचाप काबू में रखता है, पेट साफ रहता है, हमारी थकान दूर होती है। इसके सेवन से हमारा हृदय स्वस्थ रहता है। इसमें पाए जाने वाले तत्व हमारे शरीर की सारी नसों heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज, को खोलते है ।

 

 Heart Blockage Tip, 



heart blockage removal,  ह्रदय की धमनियों की सफाई करने, किसी भी प्रकार के heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज, ब्लॉकेज / क्लॉट को खोलने के लिए ये उपाय करें। 

 इसके लिए हमें एक कप नींबू का रस, एक कप अदरक का रस, एक कप लहसुन का रस, और एक कप एप्पल साइडर सिरका ( apple cider vinegar) सेब का सिरका लेना है। 

 

 अब इन चारों को एक साथ मिला कर इस धीमीं आंच पर गरम करें।  जब मिश्रिण 3 कप रह जाए तो उसे उतार कर ठण्डा कर लें।  अब इस मिश्रिण में 3 कप शहद को मिला लें।  आपकी आयुर्वेदिक दवा तैयार है। 

 

 आप इस दवा के 3 चम्मच नित्य प्रात: खाली पेट लें फिर लगभग 45 मिनट तक कुछ भी ना खाएं-पियें।  इसके नियमित उपयोग करने से सारी ब्लॉकेज खत्म हो जाती है, शरीर को नव ऊर्जा की प्राप्ति होती है। 


40 वर्ष के बाद हर दो माह के बाद नियमित रूप से एक माह इस मिश्रण को अवश्य ही लेना चाहिए। 

इसके सेवन से कब्ज नहीं होता है, खून साफ और पतला होता है, कोलस्ट्रोल नियंत्रित रहता है, बी पी अर्थात रक्तचाप सामान्य होता है, प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है,  शरीर में ताकत आती है। इसके सेवन से हार्ट अटैक का खतरा 90% तक कम हो जाता है। 

 

 

TAGS: heart blockage tip, heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज, heart blockage treatment, हार्ट ब्लॉकेज ट्रीटमेंट, heart blockage removal, how to clear heart blockage, heart treatment, heart blockage treatment in hindi, tips for heart blockage, हार्ट ब्लॉकेज का देसी इलाज, हार्ट ब्लॉकेज का उपचार, hriday ki dhamniyan

Published By : MemoryMuseum
Updated On : 2018-09-15 18:38:51




Ad space on memory museum


दोस्तों यह साईट बिलकुल निशुल्क है। यदि आपको इस साईट से कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो , आपको इस साईट के कंटेंट पसंद आते हो तो मदद स्वरुप आप इस साईट को प्रति दिन ना केवल खुद ज्यादा से ज्यादा विजिट करे वरन अपने सम्पर्कियों को भी इस साईट के बारे में अवश्य बताएं .....धन्यवाद ।

tips for heart blockage, टिप्स फॉर हार्ट ब्लॉकेज,

tips for heart blockage