Memory Alexa Hindi

Kalash One Imageshubh uphar, shubh khariddari Kalash One Image


श्री धन लक्ष्मी-कुबेर धन वर्षा यंत्र


  shubh uphar, shubh khariddari 



हम सभी जीवन में हमेशा कुछ ना कुछ खरीददारी करते रहते है कुछ आवश्यक और कुछ विलासिता सम्बन्धी।  हम निरन्तर धन कमाते है, परिश्रम करते है लेकिन हर महीने / प्रत्येक दिन हमारी जेब से धन खर्च होता चला जाता है।  


शास्त्रों में बहुत से ऐसी शुभ वस्तुएं बताई गई है जिनको घर / कारोबार में स्थापित करने से सकारत्मक उर्जा आती हैकार्यो में सफलता मिलती हैआय के नवीन साधन बनते है और अगर कहीं कोई धन फंसा हो तो उसके वापस आने के योग बनते है। 


इस त्योहारों में अपने घर/कारोबार में ऐसी शुभ वस्तुएं लाएं जिससे घर धन-धान्य से भरा रहे, परिवार में हर्ष - उल्लास का वातावरण हो, आत्मविश्वास में वृद्धि हो। जी हाँ अपने सभी सपनो को पूरा करने माता लक्ष्मी और कुबेर जी का आशीर्वाद लेने के लिए अविलम्ब अपने घर लाएं श्री धन लक्ष्मी-कुबेर कवच। आपके घर का मंदिर श्री धन लक्ष्मी कुबेर कवच के बिना बिलकुल अधूरा है।  


यह  एक अति विशेष खरीददारी है, जो आपके लिए तो बहुत शुभ है ही साथ में अपने किसी भी परिचित शुभचिंतक को देने के लिए यह सबसे आदर्श उपहार है  अब आप इस त्योहारों में मिठाई, ड्राईफ्रूट, शो पीस, कपड़ो की जगह दें श्री धन लक्ष्मी-कुबेर कवच । विश्वास मानिये यह उनके जीवन का सबसे यादगार उपहार होगा और आपको भी इसे देते हुए असीम सुख-शान्ति की प्राप्ति होगी। 

 

 

यहाँ पर हम शुभ श्री धन लक्ष्मी-कुबेर कवच के बारे में बता रहे है। इस हर यंत्र को को हमारे योग्य आचार्यो द्वारा वैदिक विधि से सिद्ध किया जाता है जिससे उसको लेने वाले को श्रेष्ठ लाभ प्राप्त मिले।

 

इस अभिमंत्रित   श्री धन लक्ष्मी कुबेर कवच को बताई हुई विधि से स्‍थापति करने के बाद इसके शुभ प्रभाव मिलने शुरु हो जाते है । इस यंत्र के शुभ प्रभाव से धन का आगमन होने लगता है, शुभ समाचार प्राप्त होते है ।

 


 माँ लक्ष्मी - कुबेर जी दोनों की ही आराधना धन, ऐश्वर्य के लिए की जाती है हमने इस यंत्र को और इसके साथ कुछ और शुभ वस्तुओं को इस तरह से अभिमंत्रित कराया है जिससे जातक को कभी भी धन की कमी ना रहे, कर्ज से छुटकारा मिले, उसे स्थाई धन-सम्पत्ति का लाभ मिले उसके द्वारा अर्जित धन में बरकत हो अर्थात घर में धन रुकना और निवेश का बढ़ना शुरू हो जाये। 


धन वर्षा यंत्र में हम इन शुभ वस्तुओं को देते है :-


  धन की देवी माता लक्ष्‍मी की मूर्ति 


इस यंत्र में आपको माँ लक्ष्‍मी जी की प्रतिमा मिलती है जिसको अपने घर, कारोबार में स्‍थापित करने से माँ लक्ष्मी के आशीर्वाद से निरंतर धन का आगमन होने लगता है, आय के नवीन स्रोत मिलते है और अर्जित किये गए धन में लगातार वृद्धि होती है ।


  लक्ष्‍मी यंत्र कवच 


इस यंत्र में हम माँ लक्ष्मी का कवच लाकेट के रूप में देते है जिसको धारण करने से आत्मविश्वास में वृद्धि होती है, प्रभाव बढ़ता है, जातक की तरफ धन खिंचा चला आता है। नौकरी, कारोबार या किसी भी प्रोफेशन में लगे लोगो को अवश्य ही धारण करना चाहिए। 


   श्री लक्ष्मी प्राप्ति यंत्र 


श्री महालक्ष्मी यंत्र को निश्चित रूप से हर मनुष्य को अपने घर / व्यापार में स्थापित करना चाहिए। श्री महालक्षमी यंत्र को स्थापित करने उसका नित्य विधि पूर्वक पूजन करने से माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलता है, समस्त सुखों एवं धन की प्राप्ति होती है। इस यंत्र के शुभ प्रभाव से आर्थिक संकट दूर होते हैं, यश बढ़ता  है। इस यंत्र को स्थापित करके नित्य कमलगट्टे अथवा स्फुटिक की माला से माँ लक्ष्मी जी के मन्त्र की एक माला का जाप करने से माता उस जातक को कभी भी छोड़कर नहीं जाता है।  

माँ लक्ष्मी जी का मन्त्र :- "ॐ श्री महालक्ष्म्यै नम :"।।


   माता लक्ष्‍मी की शुभ चरण पादुका 


हम माँ लक्ष्मी की अति शुभ चरण पादुका भी देते है । अपने घर / कारोबार के पूजा स्‍थल या  तिजोरी / धन स्थान में लक्ष्‍मी जी की चरण पादुका रखने से धन खिंचा चला आता है, तिजोरी कभी भी खाली नहीं होती है।


  देवताओं के कोषाध्यक्ष कुबेर जी की प्रतिमा 


शास्त्रों में कुबेर देव जी को देवताओं का कोषाध्यक्ष कहा गया है। कुबेर देव जी सुख-समृद्धि और विपुल धन प्रदान करने वाले देवता कहे गए हैं। घर में पूजा स्थल में  उत्तर दिशा में कुबेर देव की मूर्ति में लगाने से परिवार के सदस्यों पर कुबेर जी सदैव कृपा दृष्टि बनी रहती है, परिवार के सदस्यों को अतुल ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है ।


  कुबेर यंत्र 


हम आपको शुभ कुबेर यंत्र भी देते है, जिसके शुभ प्रभाव से घर / कारोबार में धन लाभ की स्थिति बनी रहती है, सोचे हुए कार्य पूरे होते है, जातक अपने कार्य क्षेत्र में अग्रणी होता है। इसको स्थापित करके जातक को नित्य धूप, दीप,मिश्री और फूल अर्पित करके कमलगट्टे की माला से कुबेर जी के मन्त्र का कम से कम 11 बार अथवा एक माला का जाप करना चाहिए ।

 

मंत्र - "ॐ यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धनधान्याधिपतये, धनधान्यसमृद्धिं मे देहि दापय स्वाहा"॥


  कछुआ यन्त्र 


हम आपको शुभ कछुआ भी देते है मान्यता है कि कछुए के प्रतीक को घर में रखने से जातक की लगातार आर्थिक उन्नति होती है, किसी भी तरह का वास्तु दोष दूर होता है और हर्ष उल्लास का वातावरण बनता है। कछुए को घर, ( घर के ड्राइंग रूम में ) कारोबार में उत्तर दिशा में अथवा मंदिर में रखने से कामयाबी कदम चूमने लगती है। इस कछुवे की पीठ को खोलकर एक लाल पैन से अपनी मनोकामना लिखकर उसे इसकी पीठ में रखकर इस बंद कर दें।


  श्री कुबेर कुंजी 



इसके साथ ही हम माता लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय 5 कौड़ियाँ और 2 गोमती चक्र भी दे रहे है जिसके शुभ प्रभाव से ना केवल माँ लक्ष्मी की कृपा ही बनी रहेगी वरन घर परिवार में प्रेम और सहयोग का वातावरण भी बनेगा। 


यह पैकेज त्योहारों की सबसे विशेष खरीद होगी। इन यंत्रो को हर वर्ष अनिवार्य रूप से बदलते भी रहना चाहिए।  यह सभी यंत्र हमारे आचार्यो द्वारा सिद्ध करके आपके पास भेजे जायेंगे जिससे आपको मनोवाँछित लाभ की प्राप्ति हो ।


TAGS: श्री धन लक्ष्मी-कुबेर धन वर्षा यंत्र, shubh uphar, shubh khariddari, shri dhan lakshmi kuber dhan varsha yantr

Published By : MemoryMuseum
Updated On : 2018-10-20 14:59:49




Ad space on memory museum


दोस्तों यह साईट बिलकुल निशुल्क है। यदि आपको इस साईट से कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो , आपको इस साईट के कंटेंट पसंद आते हो तो मदद स्वरुप आप इस साईट को प्रति दिन ना केवल खुद ज्यादा से ज्यादा विजिट करे वरन अपने सम्पर्कियों को भी इस साईट के बारे में अवश्य बताएं .....धन्यवाद ।