Memory Alexa Hindi

lehsun aur shahad ek sath khane ke fayde, लहसुन और शहद एक साथ खाने से फायदे

लहसुन और शहद एक साथ खाने से फायदे

Kalash One Imagelehsun aur shahad ek sath khane ke fayde, लहसुन और शहद एक साथ खाने से फायदे Kalash One Image


लहसुन और शहद एक साथ खाने से फायदे




  shahad aur lehsun ek sath khane ke fayde, 

 शहद और लहसुन एक साथ खाने से फायदे



लहसुन और शहद ( lahsun aur shahad ) दोनों ही गुणों की खान है। नित्य खाली पेट लहसुन का सेवन अत्यंत लाभदायक है और शहद के सेवन से भी अनेको रोग दूर रहते है , लेकिन अगर इन दोनों को एक साथ लिया जाय तो इसके फायदे और भी अधिक बढ़ जाते है। 

 

शहद और लहसुन ( shahad aur lahsun ) को एक साथ लेने से कमज़ोर से कमजोर व्यक्ति भी कुछ ही समय में घोड़े जैसा बलशाली हो जाता है।  इस नुस्खे को बारह मास एक अनुपात में लिया जा सकता हैचूँकि इसकी तासीर गर्म होती है इसलिए गर्मी में कम और सर्दियों में इसकी मात्रा बड़ाई जा सकती है।  अगर आप भी स्वस्थआकर्षक और घोड़े जैसे चपल और बलशाली बनना चाहते है तो इस तरह से नित्य लहसुन और शहद का सेवन ( lahsun aur shahad ka sevan ) अवश्य ही करें। 

 

इस अत्यंत गुणकारी शहद और लहसुन ( shahad aur lahsun )  के मिश्रण को बनाने के लिए आधा किलो लहसुन और एक किलो शहद लेना है।  अब आप आधा किलो लहसुन को अच्छी तरह से छील कर साफ कर लें। अब इसकी कलियों में किसी काँटे या चाकू से कई जगह से कट का निशान लगा देंफिर इसे एक काँच की शीशी में डालकर उसमें एक किलो शहद भर दें।


                             

  

अब इस शीशी को बंद करके किसी गेंहू या आटे की बोरी या किसी भी अनाज के अंदर लगभग एक महीने एक लिए रख कर दबा दें। इतने समय में शहद लहसुन में अच्छी तरह से समा जायेगा। एक महीने बाद इस शीशी को निकाले आपकी चमत्कारी दवा तैयार है। 

 

गर्मियों में इस लहसुन और शहद ( lahsun aur shahad )  के मिश्रिण से लहसुन की दो से तीन कली और जाड़े में पाँच से सात कली को चबा कर खाएं फिर उसके ऊपर गुनगुना पानी या दूध लेआप इससे अपने शरीर में होने वाले परिवर्तन को देखकर हैरान हो जायेंगे। 

हम यहाँ पर आपको बता रहे है कि क्या है लहसुन और शहद एक साथ खाने से फायदे,  shahad aur lahsun ka sath sevan, 


                                                   

 

 shahad aur lahsun ka sath sevan, 

 शहद और लहसुन का साथ सेवन,  


 शहद और लहसुन का मिश्रण ( shahad aur lahsun  ka mishran ) गुनगुने पानी में मिलाकर पीने से शरीर में गर्मी रहती है,  साथ ही सर्दी-जुकाम में भी राहत मिलती है। 

 

 शहद और लहसुन का मिश्रण ( shahad aur lahsun  ka mishran ) गुनगुने पानी के साथ लेने से शरीर की चर्बी कम होती है,  वजन घटता है।


  लहसुन और शहद एक साथ लेने से चेहरे से दाग धब्बे दूर होते है, चेहरे में चमक आती है। 

 

 शहद और लहसुन का मिश्रण गुनगुने पानी के साथ लेने कोलेक्ट्रॉल कम होता हैशरीर में रक्त का संचार भी ठीक रहता है।

 

 लहसुन और शहद ( lahsun aur shahad )  एक साथ लेने से धमनियों में वसा नहीं जमने पाती है, ह्रदय स्वस्थ रहता है। 

 

शहद और लहसुन के मिश्रण ( shahad aur lahsun  ka mishran ) में एंटीऑक्सीडेंट होते है जो कैंसर में बहुत कारगर होते है। इसका एक साथ लेने से कैंसर की कोशिकाएं पनपने नहीं पाती है। 

 

 लहसुन और शहद एक साथ लेने से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। शरीर का किसी भी तरह के इन्फेक्शन से बचाव होता है।

 

 सुबह और शाम लहसुन और शहद के इस मिश्रण को लेकर उसके ऊपर से बिना चीनी वाले गर्म दूध को पीने से शरीर शक्तिशाली बनता है।शरीर में घोड़ो की सी ताकत आती है। गर्मियों में इसको 1 चम्मच और सर्दियों में 3 चम्मच तक लिया जा सकता है। 

 

 

TAGS: shahad aur lehsun ek sath khane ke fayde, लहसुन और शहद एक साथ खाने से फायदे, shahad aur lahsun ka sath sevan, शहद और लहसुन का साथ सेवन, shahad aur lahsun sath khane se fayde, शहद और लहसुन साथ खाने से फायदे, shahad aur lahsun khane ke fayde, लहसुन और शहद खाने का तरीका, shahad aur lahsun ke sevan se labh, शहद और लहसुन के सेवन से लाभ, lahsun aur shahad sath kaise khayen

Published By : Memory Museum
Updated On : 2018-09-22 14:23:41




Ad space on memory museum


दोस्तों यह साईट बिलकुल निशुल्क है। यदि आपको इस साईट से कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो , आपको इस साईट के कंटेंट पसंद आते हो तो मदद स्वरुप आप इस साईट को प्रति दिन ना केवल खुद ज्यादा से ज्यादा विजिट करे वरन अपने सम्पर्कियों को भी इस साईट के बारे में अवश्य बताएं .....धन्यवाद ।