Memory Alexa Hindi

ज्योतिष समाधान

Jyotish Samadhan

jyotish-ke-upay

Kalash One Image महत्वपूर्ण उपाय, Mahatvapurn upay Kalash One Image

Kalash One Image ज्योतिष के उपाय, jyotish ke upay Kalash One Image

ज्योतिष शास्त्र, ( Jyotish shastra ), में जीवन के हर क्षेत्र में सफलता, मनवांछित लाभ के लिए ज्योतिष के उपाय, ( jyotish ke upay ) की बहुत मान्यता है | इन ज्योतिष के उपायों ( jyotish ke upayo ) को पूर्ण श्रद्धा,विश्वास एवं विधि अनुसार करने से अवश्य ही कार्य सिद्ध होते है |

हमारा जीवन हमारे किये गए कर्म फलों पर आधारित है , इन्ही कर्मों से हमारे भाग्य , अच्छे बुरे समय का भी निर्धारण होता है , यह शाश्वत सत्य है की हमें अपने अच्छे कर्मों के अच्छे और बुरे कर्मों के बुरे फल अवश्य ही प्राप्त होते है |
सामान्यता ऐसा भी देखा जाता है की व्यक्ति बहुत परिश्रम करता है , कर्म भी अच्छे करता है लेकिन उसे उचित फल नहीं मिलते है या उसकी कुंडली में बैठे ग्रहों के खराब फलों के कारण उसके जीवन में भीषण परेशानियाँ आ जाती है , ऐसे समय में हम यंत्र , मन्त्र ,पूजा पाठ और टोटको या ज्योतिष के उपायों ( Jyotish Ke Upayo ) का सहारा लेते है ।

ज्योतिष शास्त्र में ज्योतिष के उपाय, jyotish ke upay ( free astro , astro help, astro remedies, ज्योतिष टिप्स, फ्री ज्योतिष ) या ज्योतिष के टोटके ( jyotish ke totke ) एक ऐसा मजबूत विज्ञानं है जिससे व्यक्ति बहुत ही कम व्यय ,कम समय और कम परिश्रम में अपनी अभिलाषा को पूर्ण कर लेता है ।

यंत्रों और मंत्रो की साधना अति जटिल और लम्बे समय वाली होती है इसमें बहुत श्रम भी करना पड़ता है इसीलिए हमारे ऋषि मुनियों ने मानव के कल्याण के लिए बहुत ही सरल,सुगम और बहुत ही जल्दी फल देने वाले ज्योतिष के अदभुत उपायों ( jyotish ke adbhut उपायों ) / ज्योतिष के टोटको ( jyotish ke totke) का निर्माण किया है । विश्व के लगभग सभी देशो, सभी धर्मों में उनके उपाय ( Upay ) और टोटको ( totko ) को मान्यता प्राप्त है ।

Kalash One Image उपाय करते समय ध्यान में रखने योग्य बातें Kalash One Image


Kalash One Image कई बार हम देखते है कि हम बहुत ज्यादा परिश्रम करते है, कुंडली के ग्रह भी ठीक होते है , हम पूजा पाठ भी करते है लेकिन हमें उचित सफलता नहीं मिलती है, हमारे कार्य बनते बनते रह जाते है, असफलता बहुत लम्बी खिंच जाती है , अगर हम सफल होते है तो पारिवारिक कलह, या क़ानूनी अड़चने अथवा परिवार में कोई ना कोई रोग, अथवा किसी मानसिक परेशानी के कारण जीवन में बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।
हम अपनी समस्या को जितना भी सुलझाने की कोशिश करते है उतनी ही उलझती जाती है ऐसे अवसर पर हमें कुछ ज्योतिष के उपाय बताये जाते है जिनको करने से हमारी परेशानियाँ कम होने लगती है ।

Kalash One Image साथियों जो हमारे भाग्य में लिखा है वह तो होगा ही लेकिन इन ज्योतिष के उपायों, ( free astro, astro help, astro remedies, ज्योतिष टिप्स, फ्री ज्योतिष ) के माध्यम से हम अपनी कुंडली के ग्रहो के दुष्प्रभाव को अवश्य ही कम कर सकते है। इन उपायों को करने से हमें आत्मबल, आत्मविश्वास की प्राप्ति होती है।

Kalash One Image साथियों ज्योतिष शास्त्र, Jyotish shastra, ( ज्योतिष, jyotish, एस्ट्रोलॉजी, astrology ) तथा यहाँ पर बताये गए उपाय / टोटके, पूजा पाठ की विधियाँ, दान, वास्तु के उपाय आदि कोई जादू मंतर नहीं है कि आपने किया और आपकी परेशानी झट से गायब हो गयी।
यह उपाय या टोटके एक टूल्स की तरह होते है जिनको श्रद्धा पूर्वक करके हम अपने कार्यों में शीघ्र सफल हो सकते है, अपनी चली आ रही परेशानियों को अगर ख़त्म नहीं तो कम तो कर ही सकते है।


Kalash One Image जिस प्रकार किसी छात्र को यदि कोई योग्य शिक्षक अलग से ट्यूशन भी पढ़ा दे तो उस छात्र को परीक्षा में श्रेष्ठ अंक मिल सकते है उसी तरह से यदि हम सही प्रकार से इन उपायों को अपने जीवन में करे तो हमें भी जीवन रूपी परीक्षा में उत्तम परिणाम प्राप्त हो सकते है ।

Kalash One Image जैसे व्यापार में सफलता के उपाय में हमने लिखा है कि "एक नारियल को चमकीले लाल नए कपडे में लपेटकर घर और व्यापार स्थल के पूजा स्थान अथवा तिजोरी में रखकर प्रतिदिन धुप /अगरबत्ती दिखाने से भी धन लाभ के योग बनते है" ।
इसके पीछे कारण यह है कि जब भी किसी के घर में कोई पूजा या शुभ कार्य होता है तो उसमें नारियल जरूर रखते है। शास्त्रों के अनुसार नारियल माँ लक्ष्मी को अत्यंत प्रिय है अत: जिस जगह नारियल होता है वहाँ पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है ।

Kalash One Image इसी तरह हमने लिखा है कि "किन्नरों / हिजड़ो को वस्त्र एवं रूपए दान में देकर उन्हें प्रसन्न करके उनसे आशीर्वाद स्वरूप एक रुपया ले लें ,उस सिक्के को संभल कर अपनी तिजोरी में किसी डिबिया में रख दें ...दिन दूनी रात चौगनी तरक्की प्राप्त करने लगेंगे" ।

Kalash One Image यह इसलिए कि मान्यताओं के अनुसार किन्नरों की दुआओं का बहुत असर होता है क्योंकि ईश्वर इनके ज्यादा करीब होता है। रामायण में श्री राम ने एक हिजड़े से प्रसन्न होकर उसे किसी को भी दुआ-बद्दुआ देने की शक्ति प्रदान की थी। इन्ही कथाओं के आधार पर पारंपरिक रूप से यह मान्यता चली आ रही है कि हिजड़े आध्यात्मिक रूप से अत्यंत शक्तिशाली होते हैं।
ऐसी मान्यता है कि बुधवार के दिन किन्नरों से मिली दुुआ विशेषकर बुधवार को मिली दुआ तो जरूर और शीघ्र ही कबूल होती है। इसलिये लोग बुधवार के दिन किन्नरों को दिल खोल कर दान देते हैं।

Kalash One Image टोटको को अन्धविश्वास नहीं कहा जा सकता है । किसी भी पुरानी परंपरा का लाभ न होने के बाद भी सुनी सुनाई कहानियों के आधार पर पालन करते रहना अन्धविश्वास कहलायेगा , लेकिन यह टोटके या उपाय बहुत ही प्राचीन और पीड़ियों से आजमाए हुए होते है , हमारे तमाम प्राचीन ग्रंथो, वेदों, उपनिषदों और श्रुतियों में इनका उल्लेख मिलता है ।

Kalash One Imageइनके अस्तित्व पर विश्वास करने वाले इनसे लाभ उठाने वाले लोग लाखों करोडो की संख्या में है । यहाँ पर हम आपको जीवन के बहुत से महत्वपूर्ण विषयों पर उपाय / टोटको के बारे में बता रहे है हमें पूर्ण विश्वास है की आप सभी लोगो को भी इन उपायों से मनवांछित लाभ प्राप्त होगा ।


Kalash One Image ज्योतिष के उपाय, ( free astro, astro help, astro remedies, ज्योतिष टिप्स, फ्री ज्योतिष ) करते समय ध्यान में रखने योग्य बातें --

Kalash One Image किसी भी उपाय को करते समय, व्यक्ति के मन में यही विचार होना चाहिए, कि उसके द्वारा किया गया उपाय ईश्वरीय कृ्पा से उसको अवश्य ही शुभ फल देगा।

Kalash One Image उपाय से संबन्धित गोपनीयता रखना अति आवश्यक होता है।

Kalash One Image सभी उपाय पूर्णत: सात्विक होकर करने चाहिए ।

Kalash One Image उपाय करते समय उपाय पर होने वाले व्ययों, समय और किये जाने वाले परिश्रम को लेकर चिन्तित नहीं होना चाहिए।

Kalash One Image सदैव यह मान कर चलिए, कि श्रद्धा व विश्वास से सभी मनोकामनाएं अवश्य ही पूर्ण होती है.

Kalash One Image धन सम्बन्धी किसी भी उपाय को शुक्ल पक्ष में करना ज्यादा अच्छा रहता है। और शुक्ल पक्ष का शुक्रवार इसके लिए उत्तम दिवस है ।

Kalash One Image हिन्दू शास्त्रों में चतुर्थी, नवमी, चतुर्दशी को रिक्ता तिथि या खाली तिथि मानी जाती है इसलिए कोशिश करनी चाहिए कि इस दिन कोई भी उपाय शुरू नहीं करें । इन तिथि में कोई उपाय या नया काम शुरू करने से सफलता संदिग्ध हो जाती है ।



Published By : Memory Museum
Updated On : 2020-05-21 07:03:00 PM

Ad space on memory museum


यहाँ पर आप अपनी समस्याऐं, अपने सुझाव , उपाय भी अवश्य लिखें |
नाम:     

ई-मेल:   

मोबाइल: 

उपाय:    


  • All Post
  •  
  • Admin Reply

Warning: mysqli_query() expects parameter 1 to be mysqli, null given in /home/chuzde/public_html/pagination.php on line 45

Warning: mysqli_fetch_array() expects parameter 1 to be mysqli_result, null given in /home/chuzde/public_html/pagination.php on line 45

Warning: mysqli_query() expects parameter 1 to be mysqli, null given in /home/chuzde/public_html/pagination.php on line 113

Warning: mysql_num_rows() expects parameter 1 to be resource, null given in /home/chuzde/public_html/hindi/mahatvapurna-upay.php on line 143
No Tips !!!!



Deprecated: mysql_query(): The mysql extension is deprecated and will be removed in the future: use mysqli or PDO instead in /home/chuzde/public_html/hindi/mahatvapurna-upay.php on line 169

Warning: mysql_query(): Access denied for user ''@'localhost' (using password: NO) in /home/chuzde/public_html/hindi/mahatvapurna-upay.php on line 169

Warning: mysql_query(): A link to the server could not be established in /home/chuzde/public_html/hindi/mahatvapurna-upay.php on line 169
Access denied for user ''@'localhost' (using password: NO)