Memory Alexa Hindi
यह साइट इस दुनिया के समस्त पित्तरों को समर्पित है। आप अपने समस्त श्रद्धेय दिवंगत प्रियजनों / पूर्वजों का यहाँ पर प्रोफाइल बना कर, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देकर उनके नाम को अमर कर दीजिये।

प्रस्तावना

बहुत से लोग अपने पूर्वजों, परिजनों की याद में स्मारक बनवाते है, ट्रस्ट बनाते है, धर्मशाला-अनाथालय बनवाते है मूर्तियां लगाते है चिकित्सालय, धार्मिक स्थानों की स्थापना करते है, प्रमुख तीर्थस्थलों में मृतक के नाम से पत्थर लगवाते है पृण्यतिथि पर तमाम तरह के आयोजन करते है इन सभी के पीछे की मूल भावना मृतक को श्रद्धांजलि देना होता है, लेकिन आज के युग में जहाँ पर तमाम व्यस्तताएं है उपरोक्त तरह के कार्य करना एवं प्रति वर्ष उनका रखरखाव करना बहुत ही खर्चीला एवं जटिल कार्य है, अधिकतर लोग चाहकर भी यह सब नहीं कर पाते है।

पूर्वजों के प्रति श्रद्धा प्रकट करने, धर्मानुसार कार्य करने की जिम्मेदारी मात्र घर के बड़े बुजर्ग, पिता या बड़े भाई की ही नही वरन दुनिया का हर व्यक्ति जिसे कम्प्यूटर इंटरनैट की थोड़ी सी भी जानकारी है या इन कार्यों के प्रति आस्था है इस साइट के माध्यम से अपना-अपने परिवार एवं वंश के सम्पूर्ण कर्तव्यों  का पालन कर सकता है।

मैमोरी म्यूजियम डाट नैट में मात्र आपको एक बार अपने प्रियजनों का प्रोफाइल बनाना है, उसके बाद यह साइट आपके तमाम कर्तव्यों  का स्वतः भलि-भांति पालन करती रहती है, धीरे-धीरे जब भी आपके पास समय हो आप इस साइट में उनकी यादों को जोड़ सकते है।

आप विश्व के किसी भी कोने में रहते हो किसी भी धर्म को मानते हों, किसी भी उम्र के हों, कोई भी व्यवसाय करते हों, मैमोरी म्यूजियम डाट नैट के माध्यम से अपने तथा अपने वंश के नाम को सदा के लिये जीवित रख सकते है।

यह साइट मात्र एक तुच्छ शुरूआत है अपने प्रियजनों एवं पूर्वजों के प्रति श्रद्धा, स्मरण एवं कृतज्ञता व्यक्त करने की, तो आइये अपनी इस अत्यन्त व्यस्त दिनचर्या, कड़ी प्रतिस्पद्र्धा के दौर में कुछ पल अपनी स्मृतियों के नाम करते है।



Ad space on memory museum