Memory Alexa Hindi

महाशिवरात्रि 2018
Mahashivratri 2018


rashinusar-shivpuja




राशिनुसार महाशिवरात्रि में शिवपूजा
Rashianusar mahashivratri me shivpooja


भगवान भोलेनाथ बहुत ही भोले है जो अपने भक्तो पर शीघ्र ही प्रसन्न होकर उनकी समस्त मनोकामनाएँ पूर्ण कर देते है । शास्त्रों के अनुसार भगवान शिव के भक्तो को कोई भी संकट नहीं सताते है ।

ज्योतिषियों के अनुसार हर राशि का अपना अपना स्वामी होता है जिस का उस जातक पर पूर्ण प्रभाव रहता है इसलिए यदि भक्त अपनी राशिनुसार शिव पूजा ( Rashinusar Shiv puja ) करें, राशिनुसार भगवान भोले का अभिषेक ( Rashinusar Bhagwan Bhole Ka Abhishek ) करें, उनकी आराधना करें तो उनकी पूजा शीघ्र ही सफल हो जाती है । हम यहाँ पर हर राशि के अनुसार उपाय बता रहे है जिसको राशिनुसार महाशिवरात्रि ( Rashinusar Mahashivratri ) या प्रत्येक सोमवार को भगवान शिव की राशिनुसार पूजा ( Bhagwan Shiv Ki Rashinusar Puja ) करने से समस्त शिव भक्तो को उत्तम लाभ और संतोष की प्राप्ति होगी ।

Om Sign मेष राशि - मेष राशि का स्वामी मंगल है । इस राशि के जातक सोमवार के दिन जल में गुड़ अथवा शहद मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें ।
अभिषेक के बाद लाल चंदन से शिवलिंग पर तिलक करें और लाल चंदन से 11, 21 या 108 बेलपत्र पर ॐ नमः शिवाय लिख कर बेलपत्र भगवान शिव को अर्पित करें।
मेष राशि के जातक "ॐ ममलेश्वराय नम: का जाप करें ।
ऐसा करने से शीघ्र ही आपका भाग्य आपको नयी ऊँचाइयों पर ले जायेगा ।

Om Sign वृष राशि - वृष राशि का स्वामी शुक्र ग्रह है। इस राशि के लोगों के लिए शिवरात्रि के दिन दही से भगवान शिव का अभिषेक शुभ फल देता है।
इसके अलावा इन्हे चावल, सफेद चंदन, सफेद आक और चमेली फूल भी चढ़ाने चाहिए ।
वृष राशि वाले लोगों को ॐ भीमाय नमः अथवा 'ॐ नागेश्वराय नम:' मन्त्र का जाप करना चाहिए।
इस उपाय से परिवार में शान्ति आएगी, इन्हे धन सम्बन्धी समस्याएँ निकट भी नहीं आती है।

Om Sign मिथुन राशि - मिथुन राशि का स्वामी बुध ग्रह है। इस राशि का जातको को गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए ।
मिथुन राशि के जातक भगवान शिव को बेल पत्र शमी पत्र के आलावा साबुत हरे मूंग, भाँग, दूर्वा और कुश भी अवश्य ही अर्पित करें।
मिथुन राशि के जातको को 'ॐ भूतेश्वराय नम:' का जाप करना चाहिए । इस विधि से पूजा करने से मान सम्मान और धन लाभ होगा ।

Om Sign कर्क राशि - कर्क राशि का स्वामी चन्द्रमा है। कर्क राशि के जातक भगवान शिव का मीठे दूध और शुद्ध घी से अभिषेक करें।
कर्क राशि के जातक शिवलिंग पर सफ़ेद चन्दन से तिलक लगाते हुए साबुत अक्षत, चीनी, सफेद आंकड़े, चमेली, सफ़ेद गुलाब का फूल और शंखपुष्पी भी चढ़ावें।
कर्क राशि के जातको को "ॐ महेश्वराय नम:" मन्त्र का जाप अवश्य ही करना चाहिए ।
ऐसा करने से उनका आत्मबल, आत्मविश्वास और तेज बढ़ेगा , कार्यों में हो रहे विघ्न दूर होंगे ।

Om Sign सिंह राशि - सिंह राशि का स्वामी सूर्य देव है। सिंह राशि के व्यक्ति जल में गुड़ और शहद डाल कर भगवान शिव का अभिषेक करें।
सिंह राशि के जातको को गुड़ और चावल से बनी खीर का भोग भगवान शिव को लगाना चाहिए ।
इन लोगो को शिवलिंग पर गेहूं , कमल के फूल , कमलगट्टा, लाल कनेर और मंदार के फूल भी चढ़ाना चाहिए ।सिंह राशि के जातको को 'ॐ नम: शिवाय' की नित्य एक माला का जाप अवश्य ही करना चाहिए ।
इस उपाय को करने से इनको अपने कार्यों में विजय और जीवन में संतोष प्राप्त होगा ।

Om Sign कन्या राशि - कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह है । कन्या राशि के जातको को गन्ने के रस से भगवान शिव के शिवलिंग का अभिषेक अवश्य ही करना चाहिए ।
यह लोग भगवान शिव को बेल पत्र, शमी पत्र के आलावा, बेल , धतूरा, भांग, दुर्वा व पान भी चढ़ाएं।
कन्या राशि के लोग शिव चालीसा एवं "ॐ त्र्यम्बकाय नम:" मन्त्र का जाप करें ।
शिवरात्रि के दिन भगवान शिव का इस तरह से अभिषेक करने से दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा एवं व्यापार, कार्य क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलता मिलेगी ।



Ad space on memory museum



दोस्तों यह साईट बिलकुल निशुल्क है। यदि आपको इस साईट से कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो , आपको इस साईट के कंटेंट पसंद आते हो तो मदद स्वरुप आप इस साईट को प्रति दिन ना केवल खुद ज्यादा से ज्यादा विजिट करे वरन अपने सम्पर्कियों को भी इस साईट के बारे में अवश्य बताएं .....धन्यवाद ।