Memory Alexa Hindi
यह साइट इस दुनिया के समस्त पित्तरों को समर्पित है। आप अपने समस्त श्रद्धेय दिवंगत प्रियजनों / पूर्वजों का यहाँ पर प्रोफाइल बना कर, उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि देकर उनके नाम को अमर कर दीजिये।

हमारा उद्देश्य

मित्रों बहुत ही भाग्यशाली है हम, कि हम सब मनुष्य है यह वह योनि है जिसके लिये देवता भी लालायित रहते है और इसी कारण हम मनुष्यों पर इस धरती, इस मानवता का बहुत बड़ा कर्ज है। आज इस धरती इस मानवता को हमारी बहुत ज्यादा जरूरत है। अपनी सुख-सुविधा, स्वार्थ, लापरवाही और अज्ञानता के कारण हम सबने धरती का वजूद ही खतरे में डाल दिया है। प्रकृति के साथ जरूरत से ज्यादा अनावश्यक छेड़छाड़ करने के दृष्परिणाम सामने आने लगे है इस पृथ्वी पर प्रलय, विनाश रोकने का दायित्व हम सबका ही है।

हम सभी के लिये आज मानवता के मायने बदलते जा रहे है। हर व्यक्ति अपनी जिन्दगी अपने हिसाब से केवल अपने लिये ही जीना चाह रहा है। जो हमारे लिये ठीक नहीं है वह बुरा है और जो हमें पसन्द है वही ठीक है चाहे इससे किसी का नुकसान ही क्यों ना हो। हर आदमी के लिये जिन्दगी की परिभाषा उसके स्वार्थ के अनुसार ही है। .

मानवीय सम्बन्ध तो दूर अब खून के सम्बन्धों में भी प्रेम व ईमानदारी नहीं रह गयी है। क्या छोटा, क्या बड़ा, क्या स्त्री, क्या पुरूष कोई भी समाज के बनाये नियमों का पालन नहीं करना चाह रहा है हम सभी अपने सामाजिक मूल्यों, नियमों, आदर्शों को भूलते ही जा रहे है, समाज में भ्रष्टाचार, बेइमानी, संघर्ष, हिंसा, पारिवारिक हिंसा बढ़ती ही जा रही है। परिवार में माँ बाप, गुरूजन, बड़े बुजुर्गों का मान सम्मान, स्थान लगभग खत्म ही होता जा रहा है। हम सभी किसी ना किसी तरह से इस समाज को दूषित करते जा रहे है लेकिन बदले में अच्छे फलों की आशा कर रहे है।

सबसे बड़ा सत्य मृत्यु है, हम सभी को एक दिन इस जहाँ से जाना है परन्तु फिर भी हम इस सत्य को अनदेखा करते है, इस दुनिया रूपी सराय में पाप-पर-पाप करते रहते हैं और इसके गंभीर दुष्परिणाम भी भोगते है वस्तुतः इस खूबसूरत जिन्दगी में हम सभी लगातार संघर्ष करते रहते है।

मैमोरी म्यूजियम डाट नेट हमारा एक गम्भीर प्रयास है जिसके माध्यम से हम सभी इस धरती, इस समाज में प्रेम, अंहिसा एवं ईमानदारी के वातावरण का निर्माण कर सकते है। इस साइट के माध्यम से हर व्यक्ति अपना बहुमूल्य योगदान देकर इस धरती को और भी ज्यादा खूबसूरत बना सकता है स्वर्ग बना सकता है।

यह साइट हमें हमारे धर्म, हमारे मूल्यों, हमारे कर्तव्यों के प्रति सचेत करती है, इसके माध्यम से हम अपने पूर्वजों, पित्तरों, दिवंगत प्रियजनों एवं अपने आदर्श पुरुषों की यादों को सदा के लिये संजोकर उन्हे अमर कर सकते है। इस साइट के माध्यम से हम उनके प्रति आदर श्रद्धा का भाव रखते हुये उन्हे सच्ची श्रद्धांजलि दे सकते है। यह साइट एक संकल्प है कि हम सदैव धर्म के मार्ग पर चलते हुये इस दुनिया में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे जिससे हमारे पूर्वज हम पर गर्व कर सके।

मित्रों यह हमारी आप सभी मनुष्यों से विनम्र प्रार्थना है कि आप न केवल अपने समस्त दिवंगत प्रियजनों, पूर्वजों को यहां पर ससम्मान स्थान दें वरन् ज्यादा से ज्यादा अपने परिचितों, मित्रों को इस साईट से परिचित करा कर पूण्य भी कमायें, क्योंकि जब आपके परिचित, मित्र भी अपने पूर्वजों को यहां पर स्थान दे कर उनसे आर्शीवाद प्राप्त करेंगे तो उस आर्शीवाद, उस प्रसन्नता का अशं आप पर भी जरुर पड़ेगा यकीन मानिये आप इस पुनीत कार्य का अहम हिस्सा बन कर अवश्य ही सफलता, प्रसन्नता एवं आत्म संतुष्टि प्राप्त करेंगे।

http://go.ad2up.com/afu.php?id=1151229